,

सनातन यात्रा को लेकर हमलावरों ने तोड़फोड़ की घटना; पुलिस बल तैनात : महाराष्ट्र

Posted by

दुनियाभर में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर धूम मचा हुआ है। देश के विभिन्न हिस्सों में सनातन धर्म यात्राओं का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में कीर्तन और सुंदरकाण्ड का पाठ शामिल है।

इसी बीच, मुंबई के भयंदर में निकाली गई सनातन धर्म यात्रा के दौरान उठे बवाल ने तनाव को बढ़ा दिया है। कुछ अराजक तत्वों ने यात्रा पर हमला किया, लाठी-डंडे से हमला किया और धार्मिक ध्वजों को फाड़ा। गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई।

तनाव को बढ़ते हुए, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करने का प्रयास किया है। गौरतलब है कि मीरा रोड पर हुई घटना को लेकर सोशल मीडिया पर तमाम प्रतिक्रिया आ रही है। इस दौरान तमाम लोगों ने हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग की है। घटना से जुड़ी कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि हमलावरों ने यात्रा में शामिल महिलाओं को भी नहीं छोड़ा, उनके साथ जमकर मारपीट की गई। सनातन यात्रा निकाल रहे लोगों का कहना है कि वे शांति पूर्वक यात्रा निकाल रहे थे। मीरा रोड पर अचानक कुछ हमलावरों ने यात्रा पर हमला कर दिया। इस दौरान हमलावरों ने यात्रा में मौजूद कारों पर हमला किया।

पांच लोगों को किया गया गिरफ्तार यात्रा में मौजूद गाड़ियों में लगे ध्वजों को फाड़ा गया। यह घटना 21 जनवरी की रात 12 बजे की है। माहौल को बिगड़ता देख पुलिस बड़ी संख्या में घटना स्थल पर पहुंच गई। हालांकि पुलिस ने मामले को शांत करा दिया है। मामले ने नया नगर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, उन्हें गिरफ्तार भी किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *